धारा 370 हटने के बाद ITI की नजर अब जम्मू कश्मीर पर, बड़े निवेश की कर रही तैयारी |


जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटने का एक बड़ा फायदा ITI को मिल सकता है। सरकार कश्मीर में Infrastructure को मजूबत बनाने के लिए बड़ी मात्रा में निवेश करने की तैयारी कर रही है। ITI का श्रीनगर यूनिट 1969 से काम कर रहा है। सरकार इसके रिवाइवल और विस्तार की Planning तैयार कर रही है। इस पर दूरसंचार विभाग निवेश का Plan तैयार कर रहा है। श्रीनगर युनिट कई साल से घाटे में है। 19 के दशक में प्लांट मुनाफे में था। इस यूनिट में 1 लाख फोन बनाने की क्षमता है। फिलहाल छात्रों को Skill Tranning दी जा रही है। सरकार अब दोबारा यहां Menufacturing यूनिट लगाएगी। कंपनी को निवेश के लिए अतिरिक्त फंड मिलेगी।
 धारा 370 हटने के बाद अब लद्दाख में भी विकास के दरवाजे खोले जा रहे हैं। रिन्यूएबल एनर्जी मंत्रालय लद्दाख में बड़ा विंड एनर्जी प्रोजेक्ट लगाने की तैयारी में है। मंत्रालय का मानना है कि लद्दाख में विंड एनर्जी प्लांट लगाने की काफी क्षमता है। मंत्रालय के ज्वाइंट सेक्रेटरी भानू प्रताप यादव ने बयान में कहा कि विंड एनर्जी के मामले में लद्दाख गुजरात और तमिलनाडु जैसा काम करेगा। इस वक्त तमिलनाडु में 8631 मेगावाट की क्षमता है तो वहीं गुजरात में 6000 मेगावाट की। लद्दाख के अलावा अंडमान और नॉर्थ ईस्ट में भी विंड प्रोजेक्ट लगाने की तैयारी की जा रही है।

Get more details here: 
Derivative-Free Trial, Financial Advisory Company
Call on:9977499927
* Investment & Trading in securities market is always subjected to market risks, past performance is not a guarantee of future performance